Monday, February 3, 2014

क्या आप दमा-साँस-अस्थमा के रोगी हैं?

मौसम बदलने से, धूल से, धुयें से, किसी चीज की एलर्जी से, हमें दमा-साँस-फैफड़े की बीमारी होती है। डाक्टर इलाज के साथ बचाव की सलाह देते हैं परन्तु क्या दी जाने वाली एन्टीबॉयटिक, ऑक्सीजन, नेबुलाइजेशन या बदलते मौसम में सर्दी से, गर्मी से, बरसात से, धूल से, धुयें से बचाव करके भी हम फैफड़े दमा-साँस की बीमारियाँ से बच पाते हैं? शायद नहीं।

एक बार अस्थमा की बीमारी प्रारम्भ होने की देर होती है कि फिर यह बीमारी कई बार जीवन भर तक पीछा नहीं छोड़ती। हद तो तब हो जाती है जब कई बार बच्चे की पैदाइश के कुछ ही दिनों बाद यह शिकायत होती है और फिर उस नन्ही जान को भीषण परेशानियों से गुजरना पड़ता है।

क्या बीमारियाँ पूर्वनिर्धारित होती हैं?
या 
क्या बीमारियों के बारे में कुण्डली देखकर पता लगाया जा सकता है? 

हर व्यक्ति का अलग मत हो सकता है परन्तु -

लाल किताब में बीमारियों के बारे में स्पष्ट यह बताया गया है कि किस ग्रह से संबंधित कौन सी बीमारी होती है और कौन सा ग्रह किसी दूसरे ग्रह से पीडि़त हो तो क्या बीमारी हो सकती है।

लाल किताब के अनुसार फेफड़े-दमा-साँस-अस्थमा की बीमारी बृहस्पति से संबंधित होती है और जन्म कुण्डली में बृहस्पति के उसके शत्रु ग्रह बुध/राहु से पीडि़त होने पर अक्सर यह बीमारियाँ होती हैं।


अपने अनुभव के आधार पर इन रोगों से पीडि़त कई मरीजों को मैंने बिना उनकी कुण्डली देखे जब लाल किताब के आसान उपाय बताये तो मैंने आश्चर्यजनक रूप से उनको ऐसा लाभ होते देखा जो उनको वर्षों से इलाज कराने पर भी नहीं हुआ था।

विगत दिनों एक मशहूर हस्ती को मैंने इस बीमारी से पीडि़त देखा और यह सुना कि तमाम इलाज कराने के बाद भी उनकी यह बीमारी दूर नहीं हो रही है तो मैंने उनकी कुण्डली देखी। आश्चर्यजनक रूप से उस कुण्डली में बृहस्पति और बुध एक ही घर में हैं तथा बृहस्पति बुध से पीडि़त है साथ ही सूर्य और शुक्र भी मिल रहे हैं जो इस बीमारी को बढ़ाते हैं।
तो क्या वास्तव में बीमारियाँ पूर्व निर्धारित होती हैं?

यदि आपको भी ऐसी किसी बीमारी ने परेशान कर रखा है तो कृपया अपनी कुण्डली देखें और यदि कुण्डली में बृहस्पति/बुध/राहु एक ही घर में हों या किसी भी तरह मिल रहे हों तो कृपया अपने अनुभव अवश्य बतायें।

1 comment:

  1. Hi
    ...mera date of birth 28.12.83 hai or time
    7.35pm hai ...mujhe athma ki problem kirpy samdhan bataya.....

    ReplyDelete